N

What is Salami slicing attack ? Salami slicing attack kya hai | Salami slicing attack explain



Salami slicing attack ?

सलामी स्लाइसिंग हमला "सलामी स्लाइसिंग अटैक" या "सलामी धोखाधड़ी" एक ऐसी तकनीक है जिसके द्वारा साइबर अपराधी एक समय में थोड़े पैसे या संसाधन चुरा लेते हैं 

ताकि समग्र आकार में कोई ध्यान देने योग्य अंतर न हो। अपराधी बड़ी संख्या में संसाधनों से इन छोटे टुकड़ों के साथ दूर हो जाता है और इस तरह समय के साथ काफी मात्रा में जमा हो जाता है। इस विधि का सार गलत पहचान का पता लगाने में विफलता है।

 सबसे क्लासिक दृष्टिकोण "कलेक्ट-ए-राउंडऑफ" तकनीक है। अधिकांश गणनाएं एक विशेष मुद्रा में की जाती हैं, जिन्हें निकटतम संख्या में लगभग आधा समय और शेष समय के नीचे गोल किया जाता है।  


यदि कोई प्रोग्रामर रुपए के इन अतिरिक्त अंशों को एक अलग खाते में जमा करने का फैसला करता है, तो सिस्टम को कोई भी शुद्ध नुकसान स्पष्ट नहीं लगता है। यह अपराधी के खाते में धनराशि को सावधानी से स्थानांतरित करने के द्वारा किया जाता है। कुछ लोग स्वचालित रूप से कार्य को पूरा करने के लिए सिस्टम में एक प्रोग्राम सम्मिलित करते हैं।


 लॉजिक बम असंतुष्ट लालची कर्मचारियों द्वारा भी नियुक्त किया जा सकता है जो अपने नेटवर्क के नेटवर्क और / या विशेषाधिकार प्राप्त उपयोग का फायदा उठाते हैं।


 इस तकनीक में, अपराधी अंकगणितीय परिकलकों को स्वचालित रूप से डेटा को संशोधित करने के लिए प्रोग्राम करता है, जैसे कि ब्याज गणना में।

Post a Comment

0 Comments